• Home
  • News
  • जब साथ नजर आए थे शाहरुख-अमिताभ और दिलीप कुमार, रचा था इतिहास
post

2013 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने 100 साल पूरे किए थे और उसी में इतिहास भी रचा था. अपने जमाने के बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक आइकोनिक फोटोशूट के लिए एक साथ आए. दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान को एक लोकप्रिय मैगजीन कवर के विशेष फोटोशूट के लिए एक फ्रेम में एक साथ देखा गया था.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-08 10:18:32

2013 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने 100 साल पूरे किए थे और उसी में इतिहास भी रचा था. अपने जमाने के बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक आइकॉनिक फोटोशूट के लिए एक साथ आए. दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान को एक लोकप्रिय मैगजीन कवर के विशेष फोटोशूट के लिए एक फ्रेम में एक साथ देखा गया था. दुर्भाग्य से 7 जुलाई सुबह दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है. वह 98 साल के थे.

अमिताभ ने शेयर किया था पोस्ट 
दिलीप साहब के घर में यह फोटोशूट हुआ था. कैप्चर की गई तस्वीरें उन पलों को दिखाती हैं जो तीन सुपरस्टार्स ने इस फोटोशूट की शूटिंग के दौरान साझा की थीं. एक तस्वीर में शाहरुख खान और दिलीप कुमार पोज देते नजर आ रहे हैं. जबकि दूसरे में अमिताभ और दिवंगत अभिनेता को उस पल का आनंद लेते देखा गया. 

अपने ब्लॉग पर तस्वीरों को साझा करते हुए, अमिताभ ने लिखा, “दिलीप साहब के घर पर उनके और शाहरुख खान के साथ फोटोशूट के लिए किए गए दिन की कुछ तस्वीरें फिल्मफेयर के स्पेशल एडिशन के कवर के लिए, जोकि भारतीय सिनेमा के 100 साल का जश्न मनाने के लिए पब्लिश होने वाली हैं."


निधन के बाद अमिताभ ने शेयर किया पोस्ट 
दिलीप कुमार के निधन की खबर ने उनके प्रशंसकों को दुखी कर दिया. अमिताभ बच्चन ने आज अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सिनेमा का चलता-फिरता इंस्टीट्यूशन चला गया... जब भी भारतीय सिनेमा का इतिहास लिखा जाएगा, उसमें इस बात का जिक्र होगा कि भारतीय सिनेमा दिलीप कुमार से पहले कैसा था और दिलीप कुमार के बाद कैसा हो गया. मैं अपनी ओर से दिलीप कुमार साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. भगवान दिलीप साहब के परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति दें. दिलीप कुमार को लोकप्रिय रूप से 'ट्रैजेडी किंग' और 'द फर्स्ट खान' के रूप में भी जाना जाता था. उन्होंने अभिनेत्री सायरा बानो से शादी की थी.

Dilip Kumar नहीं रहे, 98 साल की उम्र में हुआ ट्रेजेडी किंग का निधन

बता दें दिवंगत अभिनेता ने 1944 में ज्वार भाटा के साथ अभिनय की शुरुआत की थी. उनकी पहली हिट जुगनू और उसके बाद शहीद और मेला थी. अंदाज के साथ उन्होंने खुद को एक रोमांटिक स्टार के रूप में स्थापित किया. थेस्पियन एक्टर ने 60 से अधिक फिल्मों में काम किया है. उन्हें आखिरी बार 1998 में उमेश मेहरा निर्देशित किला में देखा गया था.