• Home
  • News
  • IPL-2020: फाइनल 24 मई को, मैचों की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे से
post

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होनी है और फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-01-08 12:05:05

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होनी है और फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा. लीग का अगला संस्करण 57 दिनों तक चलेगा, जिसका मतलब है कि प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने अपनी बात लगभग मनवा ली है और इस सीजन के दौरान एक दिन में दो मुकाबलों की प्रथा को खत्म कर दिया जाएगा. वहीं, मैचों की शुरुआत शाम 7:30 बजे से लगभग पक्का है. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की है कि लीग 57 दिनों तक चलेगी और लंबी लीग होने का मतलब है कि एक दिन में दो मैचों की बात अब अतीत की हो जाएगी.

सूत्र ने कहा, 'हालांकि पूरा शेड्यूल तैयार नहीं है, लेकिन यह तय है कि टूर्नामेंट का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च को होगी. इस दौरान 45 दिनों का समय मिलेगा. ऐसे में एक दिन में एक मैच कराने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.' मैचों की शुरुआत के समय के बारे में पूछा गया, तो सूत्र ने कहा कि मैचों की शुरुआत का समय शाम 7:30 बजे लगभग तय है. लीग का प्रसारणकर्ता चाहता था कि मैच जल्दी शुरू हों.

सूत्र ने कहा, 'टीआरपी निश्चित तौर पर मुद्दा है, लेकिन सिर्फ इस बात पर सारी चीजें नहीं डालते हैं, आप खुद भी देख सकते हैं कि पिछले सीजन में मैच कितनी देर से खत्म होते थे. जो लोग स्टेडियम आते थे उनके लिए घर लौटना आसान नहीं रहता था. इस पर चर्चा हुई है और यह लगभग तय है कि इस सीजन के दौरान शाम 7:30 बजे मैच शुरू होंगे.'

फ्रेंचाइजियों को हालांकि इस पर आपत्ति है क्योंकि उनका मानना है कि इस समय दर्शकों का स्टेडियम में आना बेहद मुश्किल है. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'अगर आप मेट्रो में रह रहे हैं तो आप जानते है कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में ट्रैफिक का क्या हाल रहता है. क्या आपको लगता है कि लोग छह बजे ऑफिस से निकलने के बाद अपने परिवार को लेकर मैच की शुरुआत तक स्टेडियम में पाएंगे? समय में बदलाव करने से पहले यह ऐसी चीज है, जिस पर विचार करना चाहिए.'

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post