• Home
  • News
  • Tokyo Olympics: ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हारी Indian Women Hockey Team, PM Modi ने ट्वीट कर कही ये बात
post

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ब्रॉन्ज मेडल के रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) की हार के बाद ट्वीट कर कहा कि हम एक पदक से चूक गए, लेकिन भारतीय महिला टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-06 10:38:38

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) का पहला ओलंपिक पदक जीतने का सपना शुक्रवार को टूट गया, जब ब्रिटेन ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में ब्रॉन्ज मेडल के रोमांचक मुकाबले में उसे 4-3 से हरा दिया. भारतीय महिला टीम की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट किया और कहा कि हम एक पदक से चूक गए, लेकिन भारतीय महिला टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है.

'हमेशा याद रहेगा महिला हॉकी टीम का प्रदर्शन'

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, 'हम टोक्यो ओलंपिक में अपनी महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हमेशा याद रखेंगे. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. टीम के प्रत्येक सदस्य को उल्लेखनीय साहस, कौशल और लचीलापन का शानदार प्रदर्शन किया. भारत को इस शानदार टीम पर गर्व है.'

 न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है टीम: पीएम

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, 'हम महिला हॉकी में एक पदक से चूक गए, लेकिन यह टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है, जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और नए मोर्चे बनाते हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ओलंपिक्स में टीम की सफलता भारत की युवा बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी. इस टीम पर गर्व है.'

भारतीय टीम ने 5 मिनट में किए 3 गोल

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले में दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए हाफटाइम तक 3-2 की बढ़त बना ली. ब्रिटेन ने हालांकि दूसरे हाफ में जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाते हुए दो गोल करके भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. भारतीय टीम ने पांच मिनट के भीतर तीन गोल किए. गुरजीत कौर ने 25वें और 26वें मिनट में, जबकि वंदना कटारिया ने 29वें मिनट में गोल दागे. ब्रिटेन के लिए एलेना रायेर ने 16वें, साारा रॉबर्टसन ने 24वें, कप्तान होली पीयर्ने वेब ने 35वें और ग्रेस बाल्डसन ने 48वें मिनट में गोल दागे.

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post