• Home
  • News
  • कोरोना की वजह से BRICS और SCO समिट स्थगित, रूस का ऐलान
post

BRICS SCO रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर में 21 से 23 जुलाई के बीच BRICS और SCO समिट का आयोजन होना था। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के भी हिस्सा लेने की संभावना थी। कोरोना की (Covid-19 Outbreak) वजह से समिट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-05-28 10:13:26

मॉस्को
कोरोना महामारी की वजह से ब्रिक्स और एससीओ (शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन) समिट को स्थगित कर दिया गया है। प्रस्तावित समिट की मेजबानी करने वाले रूस ने बुधवार को इसका औपचारिक ऐलान किया। ब्रिक्स के तहत ब्राजील, रूस, भारत, चीन और साउथ अफ्रीका आते हैं।

ब्रिक्स और एससीओ समिट का आयोजन रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर में 21 से 23 जुलाई के बीच प्रस्तावित था। इन दोनों बैठकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना थी। क्रेमलिन की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'कोरोना वायरस महामारी और उससे जुड़ी पाबंदियों की वजह से ब्रिक्स और एससीओ की आयोजन समिति ने मीटिंग को स्थगित करने का फैसला लिया है। पहले इसे 21 से 23 जुलाई के बीच सेंट पीटर्सबर्ग शहर में आयोजित किया जाना था।'

बयान में कहा गया है कि आने वाले दिनों में कोरोना और बैठक में शामिल होने वाले देशों के हालात के मुताबिक नई तारीखों को तय किया जाएगा। बता दें कि रूस में भी कोरोना वायरस का कहर देखा जा रहा है। यहां कोरोना के 3.71 लाख मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से तकरीबन 1.42 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं वायरस के शिकार 3,968 लोगों की मौत हो चुकी है।