• Home
  • News
  • जापान: बैटमैन के जोकर जैसी ड्रेस पहने शख्स ने ट्रेन में किया चाकू से वार, 17 लोग घायल
post

जापान (Japan) में रविवार को एक ट्रेन में जोकर की पोशाक पहने एक शख्स ने हैलोवीन फेस्टिवल (Halloween Festival) के लिए जा रहे लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस हादसे में 17 लोग घायल हुए हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-11-01 10:37:45

जापान में रविवार को एक ट्रेन में बैटमैन फिल्म के जोकर जैसी पोशाक पहने एक शख्स ने चाकू से हमला (Knife Attack) करके 17 लोगों को घायल कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी लोग हैलोवीन फेस्टिवल (Halloween Festival) में शामिल होने जा रहे थे.

टोक्यो पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह हमला दुनिया के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन शिंजुकु के लिए जाने वाली कीओ एक्सप्रेस लाइन पर कोकुर्यो स्टेशन में रात करीब आठ बजे हुआ. पुलिस ने सूचना मिलते ही 24 वर्षीय हमलावर को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, घायल हुए लोगों में एक 60 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति चाकू लगने के बाद तुरंत बेहोश हो गए और उनकी हालत अभी भी गंभीर है.

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर ने ट्रेन में चारों ओर हाइड्रोक्लोरिक एसिड फैला दिया था. ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में लोगों को एक स्टेशन पर कीयो एक्सप्रेस लाइन ट्रेन की खिड़कियों से बाहर निकलते हुए दिखाया गया है. लोगों के बाहर आते ही भगदड़ का माहौल सा बन गया था.

एक प्रत्यक्षदर्शी योमीउरी ने कहा, "मैंने सोचा कि यह एक हैलोवीन स्टंट था. लेकिन वह व्यक्ति धीरे-धीरे लोगों के पास चाकू लहराता हुआ आया और उन पर हमला करता चला गया. उसके चाकू में खून लगा हुआ था.'

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर का कहना है कि उसने ऐसा इसलिए किया ताकि उसे मौत की सजा दी जा सके. वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कोकुर्यो स्टेशन से ट्रेन चलने ही वाली थी और दरवाजे भी बंद हो गए थे. तभी लोगों के चीखने की आवाज आने लगी और कुछ घायल लोग भागते हुए निकले. थोड़ी देर बाद डिब्बे में आग लग गई.