• Home
  • News
  • Thailand के PM Prayut को मास्क नहीं पहनना पड़ा भारी, गवर्नर की शिकायत पर लगा 14270 रुपये का जुर्माना
post

Thailand के पीएम Prayut Chan-o-cha को एक बैठक के दौरान मास्क नहीं पहनना भारी पड़ गया. गवर्नर की शिकायत करने के बाद पीएम पर 14,270 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 12:20:17

बैंकॉक: थाईलैंड (Thailand) के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (Gen. Prayut Chan-o-cha) पर सोमवार को मास्क नहीं पहनने के लिए 6,000 बात यानी 14,270 रुपये का जुर्माना लगाया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, जनरल प्रयुत वैक्सीन खरीद सलाहकारों के साथ हुई बैठक के दौरान मास्क नहीं पहना था.

गवर्नर ने पुलिस से की शिकायत

दरअसल, थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में सोमवार से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. बैंकॉक के गवर्नर असविन क्वानमुआंग ने सोमवार को फेसबुक पर पोस्ट किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री की आलोचना होने के बाद शहर के प्राधिकारी हरकत में आए. उनके फेसबुक पेज पर उन्हें एक बैठक में बिना मास्क लगाये बैठे हुए दिखाया गया था जबकि बाकी सभी ने मास्क पहन रखा था.

थाईलैंड में बढ़ रहा है कोरोना का कहर

थाईलैंड की सरकार देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एक नई लहर का मुकाबला करने के लिए संघर्ष कर रही है. थाईलैंड में 1 मई से थाईलैंड के नागरिकों को छोड़कर भारत से यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. थाईलैंड में सोमवार को कोविड-19 के 2,048 नए मामले सामने आये एवं आठ और मरीजों की मौत हो गई.